कवर्धाछत्तीसगढ़पंडरिया

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त मतगणना प्रेक्षकों ने कृषि उपज मण्डी मतगणना परिसर का किया निरीक्षण 

छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र 71-पंडरिया के मतगणना प्रेक्षक श्री हरी कुमार केशरी और विधानसभा क्षेत्र 72-कवर्धा की मतगणना प्रेक्षक सुश्री रमीसेट्टी श्रीलता ने आज कृषि उपज मण्डी, बिलासपुर रोड, कवर्धा का निरीक्षण किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जनमेजय महोबे ने मतगणना से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

मतगणना प्रेक्षकों ने मतगणना टेबल का अवलोकन किया। पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी श्री संदीप ठाकुर एवम् कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी श्री पी सी कोरी ने अपने–अपने मतगणना कक्ष में लगाए गए ईवीएम की मतगणना टेबल और बैलेट पेपर के लिए लगाए गए मतगणना टेबल सहित अभ्यार्थियो की बैठा व्यवस्था, विभिन्न राजनैतिक दल के मतगणना अभिकर्ता की बैठक व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी।

मतगणना प्रेक्षकों ने मतगणना कक्ष के अलावा मतगणना परिसर में बनाए गए आधारभूत संरचना, मीडिया सेंटर, रिजर्व कर्मचारियो की बैठक व्यवस्था, प्रेक्षकों के लिए बनाए गए मॉनिटरिंग कक्ष, अभ्यर्थियों और उनके प्रतिनिधियों की बैठक व्यवस्था, प्रेक्षक/जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग अधिकारी की बैठक व्यवस्था सहित आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?