कवर्धाछत्तीसगढ़

पंडरिया एस डी एम उचित मूल्य दूकानदारो का लिया बैठक दिये कडे निर्देश ।

पंडरिया-: कबीरधाम जिला कलेक्टर जन्मेजय महोबे के निर्देशानुसार आज पंडरिया अनुविभागीय अधिकारी डी आर डाहिरे तहसीलदार प्रकाश यादव खाद्य निरीक्षक अमित द्विवेदी के संयुक्त टीम ने पंडरिया तहसील के सभी राशन दुकानदारों का आवश्यक बैठक जनपद पंचायत के सभा हाल में लिया ।

अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया डी आर डाहिरे ने प्रत्येक दूकान का जानकारी लिया जिसमें सभी उपभोक्ता को निर्धारित समय पर निर्धारित मात्रा खाद्यान्न सामाग्री का ऊठाव व वितरण किया जा रहा है या नहीं छुट पुट जन-मानस का प्राप्त समस्या का भी त्वरित निराकरण किया गया है!और सख़्त निर्देश करते हुए सभी दूकानदारो की साफ-सफाई के अलावा आवश्यक 10 पंजी संधारण किया गया है या नहीं जानकारी प्राप्त किया वही रुट चार्ट पर पी डी एस खाली बारदाना उपलब्ध रखें है या नहीं इसकी समिंक्षा किया गया जिससे दूकान संचालक दूकान पर बारदाना हैं उठाने पर सहमति जताई जिससे अनुविभागीय अधिकारी ने संतोष जताया है पर वास्तविक जानकारी प्राप्त करने जांच टीम गठित किया है।

जो दूकान जाकर भौतिक स्थिति की परिक्षण करेंगे । राशन दुकान संचालकों ने बताया सभी बारदाना दूकान पर है पर भंडारण ही खराब बारदाना में हुआ है उसे सही हालात में देना संभव नहीं है जो मिला वही वापिस प्राप्ति कराया जाये निवेदन प्रस्तुत किया गया वही 2020,21वा 22 में पी डी एस बारदाना लिया गया है जिसका भुगतान अब तक विपणन व सहकारी समिति वाले दूकानदारो को नहीं किया गया है! जबकी राज्य सरकार बारदाना का भुगतान कोटेदार के लिए उसी सत्र में कर चुकी है पर विगत दो साल से पी डी एस बारदाना का भुगतान अब तक नहीं किया गया है जिससे पी डी एस संचालक परेशान हैं । इसे अनुविभागीय अधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए सभी प्रबंधक बैंक मैनेजर विपणन अधिकारी पी डी एस संचालकों का संयुक्त बैठक सिघ्र बुलाने खाद्य निरीक्षक को निर्देश किया ताकि भुगतान पर समस्या का पता लगाते हुए भुगतान कराया जा सके ।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?