कवर्धाछत्तीसगढ़पंडरिया

विधायक भावना बोहरा द्वारा कबीरधाम जिले के कांवड़ यात्रियों के लिए अमरकंटक में निशुल्क भोजन व ठहरने की व्यवस्था।

कांवड़ यात्रियों की सेवा का सौभाग्य प्राप्त होना हमारे लिए महादेव का आशीर्वाद : भावना बोहरा*

*कांवड़ यात्रियों की सेवा का सौभाग्य प्राप्त होना हमारे लिए महादेव का आशीर्वाद : भावना बोहरा*

 

22 जुलाई से श्रावण माह शुरू होने वाला है। कांवड़ यात्री भी प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे उल्लास व हर्ष के साथ भगवान शिवजी के प्रमुख धार्मिक स्थलों में कांवड़ में जल भरकर उनका जलाभिषेक करने पहुंचेंगे।

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी कबीरधाम जिले से सैकड़ों की संख्या में कांवड़ यात्री कठिन यात्रा करके अमरकंटक में भगवान भोलेनाथ के दर्शन व जलाभिषेक के लिए पहुचेंगे। ऐसे में उनकी यात्रा को सुखद व सुगम बनाने के लिए इस वर्ष भी पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा दिनांक 22 जुलाई से 18 अगस्त तक नवनिर्मित पालिका परिषद, अमरकंटक, जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश में निशुल्क भोजन व ठहरने की व्यवस्था की गई है। आपको बताते चले कि विगत तीन वर्षों से उनके द्वारा कबीरधाम जिले के कांवड़ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं के लिए यह निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई जा रही हैं जहां हजारों कांवड़ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को इसका लाभ मिला है। 16 जुलाई को पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कांवड़ यात्रियों के विश्राम हेतु उक्त स्थल का निरीक्षण किया, वहां हो रही तैयारियों का जायजा उनके द्वारा लिया गया साथ ही वहां किसी भी प्रकार की कांवड़ यात्रियों व श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसके लिए विशेष ध्यान रखने के लिए समुचित व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए।

 

इस अवसर पर पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा कि हमारे कबीरधाम जिले के सैकड़ों भक्तजन व कांवड़ यात्री पूरे उत्साह व भक्ति-भाव से अमरकंटक में भगवान भोलेनाथ के दर्शन-पूजन व जलाभिषेक करने के लिए जाते हैं। सैकड़ों किलोमीटर की इस कठिन यात्रा को सुगम बनाने तथा अमरकंटक जाने वाले कबीरधाम जिले के कांवड़ यात्रियों के विश्राम और सात्विक भोजन की समुचित व्यवस्था हेतु इस वर्ष भी हमने अमरकंटक में सर्वसुविधायुक्त विश्राम स्थल एवं भोजन की व्यवस्था की है। यह हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि प्रतिवर्ष हमें कांवड़ यात्रियों व भक्तजनों की सेवा करने का सौभाग्य हमें मिल रहा है। कांवड़ यात्रा निकालने से पुण्यदायी फल मिलते हैं और इस पुण्य का भागीदार बनने का सुअवसर मिलना हमारे लिए स्वयं भगवान शिव का आशीर्वाद मिलना है। कांवड़ यात्रियों की सेवा, उनके विश्राम तथा शुद्ध एवं सात्विक भोजन के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। तय स्थान में उनके विश्राम हेतु सभी प्रकार की समुचित सुविधा उपब्ध कराई जा रही है, जहाँ वे अपनी कठिन यात्रा के बाद विश्राम कर सकते हैं। प्रतिदिन उक्त स्थान में प्रतिवर्ष की भांति भगवान भोलेनाथ की भव्य महाआरती भी की जाएगी जहां सैकड़ों की संख्या में शिवभक्तों का आगमन होता है।

 

भावना बोहरा ने बताया कि हमारे कबीरधाम जिले के सैकड़ों श्रद्धालु कठिन यात्रा करके भगवान भोलेनाथ जी का जलाभिषेक करने के लिए अमरकंटक तक कांवड़ यात्रा लेकर जाते हैं। उनकी इस आस्था का सम्मान करते हुए और एक जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा करने हेतु हमने कबीरधाम जिले से कांवड़ यात्रा लेकर अमरकंटक जाने वाले कांवड़ियों के लिए नवनिर्मित पालिका परिषद, अमरकंटक में 22 जुलाई से 18 अगस्त तक ठहरने व भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की है। कबीरधाम जिले से जाने वाले कांवड़ियों की सुविधा और इस कठिन यात्रा के बाद उन्हें विश्राम मिल सके इसके लिए यह व्यवस्था की है जिससे कांवड़ यात्रियों को राहत मिलेगा।हमारी धार्मिक, सांस्कृतिक व पुरातन संस्कृति के संरक्षण हेतु हमसे जो भी प्रयास होगा वह हम जरुर करेंगे। आज मैंने स्थल का निरीक्षण किया वहां की तैयारियों का जायजा लेते हुए सभी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी को भी कोई असुविधा न हो।

Related Articles

Back to top button