छत्तीसगढ़रायपुर

व्यवसायिक परीक्षा मंडल की पीईटी एवं पीपीएचटी की परीक्षा 13 जून को

जिले के 04 स्कूल एवं कॉलेज को बानाएं गए हैं परीक्षा केंद्र

जिले के 04 स्कूल एवं कॉलेज को बानाएं गए हैं परीक्षा केंद्र

कवर्धा, 12 जून 2024। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर द्वारा 13 जून 2024 को दो पाली में प्रातः 9 से अपरान्ह 12.15 बजे तक एवं दोपहर को 2 से 5.15 बजे तक पीईटी, पीपीएचटी की प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के मार्गदर्शन में पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए कबीरधाम जिले में 04 परीक्षा केंद्र बनाएं गए है। पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा में कुल 1783 विद्यार्थि शामिल हांगे। कलेक्टर के निर्देश पर परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है।

डिप्टी कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी श्री आरबी देवांगन ने बताया कि पीईटी, पीपीएचटी परीक्षा के लिए जिले के पीजी कॉलेज कवर्धा, कन्या महाविद्यालय, संत कबीर कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पीईटी में 487 और पीपीएचटी की परीक्षा में में 1296 विद्यार्थी शामिल होंगे। उपरोक्त परीक्षा केंद्रों के लिए जिला स्तर से केन्द्रवार पर्यवेक्षक भी बनाया गया है।

सहायक नोडल अधिकारी श्री एमके गुप्ता ने बताया कि कलेक्टर श्री महोबे के निर्देश पर परीक्षा केन्द्र में पर्यवेक्षण कार्य के लिए केन्द्रवार पर्यवेक्षक की ड्यूटी भी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि पीजी कॉलेज कवर्धा के लिए जिला योजना एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक संचालक श्री विनोद अहिरवार को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इसी तरह कन्या महाविद्यालय के लिए समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक श्रीमती अभिलाषा पंडा, संत कबीर कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के प्रबंधक श्री ऋतुराज ताम्रकार और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए कृषि विभाग के सहायक संचालक श्री अखिलेश दुबे को को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही परीक्षा की संचालन की देखरेख एवं अनैतिक कार्यो को रोकने के लिए उड़नदस्ता दल का भी गठन किया गया है।

Related Articles

Back to top button