कवर्धाछत्तीसगढ़

कांग्रेस के चार चिन्हारी, चोरी बेईमानी भ्रष्टाचार अऊ लबारी : डॉ रमन सिंह

गरीब परिवारों के आवास छीनने वाली सरकार को बदलना है – शिवरतन शर्मा।

विकास कार्यों पर बहस की खुली चुनौती – अभिषेक सिंह।

पंडरिया विधानसभा का विकास 5 साल में पिछड़ चुका है – मोतीराम चंद्रवंशी।

 

कवर्धा. मां दतेश्वरी मंदिर से निकली भाजपा की परिवर्तन यात्रा कवर्धा होते हुये पंडरिया विधानसभा के दशरंगपुर पहुंचने पर हजारों की संख्या में उपस्थित जनसमुदाय ने जोरदार स्वागत किया. भाजयुमो के नेतृत्व में पांच सौ से अधिक युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल रैली के साथ परिवर्तन यात्रा की अगवानी करते हुये सभा स्थल पहुंचे. स्वागत के पश्चात सभा के मंच पर यात्रा प्रभारी एवम विधायक शिवरतन शर्मा, भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, विजय शर्मा,प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी, श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, सचिन बघेल, कांतिलाल बोथरा, डा सियाराम साहू की उपस्थिति में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह सरकार निरंतर समर्थन मूल्य में हेर फेर कर केवल और केवल झूठ की सरकार चला रही है. इन्होंने गोबर खरीदी में घोटाला किया, महिला स्व सहायता बहनों से इन्होंने घोषणा के पूर्व वादा किया कि वह इनका कर्ज माफ करेंगे परंतु सरकार बनने के पश्चात कांग्रेस की सरकार में महिला समूहों से रेडी टू ईट का भी कार्य छीन लिया।

आज तक छत्तीसगढ़ सरकार ने हजारों करोड़ का कर्ज विभिन्न योजनाओं के नाम पर लेकर के रखा है इस प्रकार आज प्रदेश के हर व्यक्ति के ऊपर चालीस हजार का कर्ज चढ़ा हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि आज छत्तीसगढ़ में हिंसा की आग सांप्रदायिकता की आग झुलस रही है चाहे वह कवर्धा की घटना हो बिरनपुर की घटना हो उसके पश्चात अभी वर्तमान में भिलाई की घटना हो जहां पर केवल हिंदुस्तान जिंदाबाद कहने पर वर्ग विशेष के लोगों के द्वारा एक नौजवान युवक की हत्या कर दी जाती है, आज छत्तीसगढ़ में लव जिहाद चरम सीमा पर है छत्तीसगढ़ आतंक का गढ़ बन चुका है एक वर्ग विशेष के लोग निरंतर सनातन पर हिदुत्व पर प्रहार करते आ रहे हैं ।

जन समूह को संबोधित करते हुए परिवर्तन यात्रा प्रभारी शिवरतन शर्मा तथा प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कहा कि मां दंतेश्वरी के पावन धाम से शुरू हुए परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य भूपेश बघेल की भ्रष्ट सरकार को बदलना है. आज कवर्धा जिले की दोनो विधानसभा कवर्धा और पंडरिया पिछले 5 सालों में विकास के नाम पर पीछे रह गया है .किसानो की हित की बात करने वाली इस सरकार में धान खरीदी के लिए बोरा की कमी खाद की कमी निरंतर आ रही है।

सभा को संबोधित करते हुए पंडरिया के पूर्व विधायक मोतीराम चंद्रवंशी ने कहा कि परिवर्तन यात्राओं में उपस्थित
अपार जन समूह से यह स्पष्ट है कि कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार की विदाई की बेला आ चुकी है । उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार ने अपने घोषणा पत्र में शराबबंदी का वादा किया परंतु आज घर-घर गली-गली शराब की बिक्री हो रही है बेरोजगारी भत्ता का वादा किया परंतु केवल दिखावे के नाम पर बेरोजगारी भत्ता विगत कुछ महीनो से दिया जा रहा है 2 लाख कर्मचारियों का नियमितिकरण का वादा उन्होंने किया वह भी आज तक उन्होंने पूरा नहीं किया. मैं तो कहूंगा कि उन्होंने तो यहां तक कहा था कि डॉ रमन सिंह की सरकार में बचे हुए 2 साल के बोनस दे देंगे परंतु भूपेश बघेल ने वह भी वादा भी भुला दिया है।

*विशाल सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कहा की भूपेश बघेल कहते हैं कि डॉक्टर रमन सिंह की सरकार में कौन सा विकास कार्य हुआ,आज इस जनसभा के माध्यम से भी मैं भूपेश बघेल को खुली चुनौती देता हूं कि वह अपने झूठे विकास कार्यों के पुलिंदे के साथ खुली बहस को तैयार रहे. रमन सिंह की सरकार जब 2003 में आई तो हमने मुख्यमंत्री खाद्यान्न सुरक्षा योजना 56 लाख परिवारों के लिए लाया प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना गांव गांव तक पहुंचाया. प्राथमिक स्कूल मिडिल स्कूल हाई स्कूल 30 हजार से 60 हजार किया । भूपेश बघेल की सरकार ने तो केवल और केवल पुराने स्कूलों में नया रंग रोगन कर उनके नाम को बदल करके केवल दिखावा किया है.अगर भूपेश बघेल के अंदर नैतिकता होगी तो वह इस खुली चुनौती को स्वीकार करेंगे।

इस दौरान मंच पर बिसेसर पटेल, रामकुमार भट्ट,क्रांति गुप्ता, दिनेश चंद्रवंशी, भुनेश्वर चंद्राकर,नीलांबर चंद्राकर सहित बड़ी संख्या मैं भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा पंडरिया विधानसभा के सातों मंडलों से कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button