Uncategorized

नकुल देव ढीढी की जयंती के पर समाजसेवा बेमिसाल 101 लोगों ने प्राप्त किया सतनाम अनमोल रत्न अवार्ड।

रायपुर गुरू घासीदास आस्था मंच की ओर से स्व. नकुल ढीढी की जयंती के मौके पर मुख्य अतिथि नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की धर्मपत्नी श्रीमती शकुन डहरिया के मुख्य आतिथ्य में रंगमंदिर परिसर में सतनाम अनमोल रत्न अवार्ड सतनामी समाज के सबसे प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान समाजसेवा में लगे 101 लोगों को सतनाम अनमोल रत्न अवार्ड से नवाजा गया।

इस मौके पर अपने व्याख्यान में उन्होंने कहा कि देश, धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए सतनाम पंथ के मसीहा गुरू घासीदास जयन्ती के जन्मदाता नकुल देव ढीढी के सामाजिक विषमता, आर्थिक असमानता, अन्याय, अत्याचार, अंधविश्वास, धार्मिक संकीर्णता के खिलाफ संघर्ष करने, समाज को एक नई दिशा दी।

 

उन्होंने कहा कि उन्हीें के संघर्षों और बलिदान के बदौलत हमारे समाज की आज गौरवशाली परंपरा दुनिया में कायम है। उन्होंने कहा कि दादा नकुल देव ढीढी ने बाबा गुरूघासीदास के अमृतवाणी को जन-जन तक पहुंचाया एवं सभ्य समाज, वर्ग-विहीन समाज को एक सूत्र में पिरोकर सफेद झण्डा के तले जैतखंभ की स्थापना की। पद्मश्री उषा बारेले भिलाई, दुर्ग की भजन-कीर्तन, पंथी गती एवं संगती ने दर्शकों को देर रात तक मंत्र-मुग्ध रखा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से गुरू घासीदास आस्था मंच के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र टोडर, प्रगतिशील सतनामी समाज के अध्यक्ष आरपी भतपहरी, राजेन्द्र रंगीला, डॉ. मंजीत चन्द्र सेन, मनोज बंजारे, पार्षद प्रतिनिधि ऋषि बारले, गेंदलाल कोसरे, सुन्दर लाल ओगरे, धनेश्वरी डांडे, एसके बंजारे आदि अनेक लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button