Uncategorizedकवर्धाछत्तीसगढ़पंडरिया

पैसा नहीं दोगे,तो काम नही होगा, शिकायत करोगे तो, झुठी मामले में फसा दिये जाओगे,, धमकाती है किसानों को पटवारी रेखा देवदास ।

कवर्धा -: कहते हैं किसानों के लिए भगवान से बढ़कर पटवारी को दर्जा दिया जाता है शायद यही दर्जा पटवारी को भृष्ट बनानें में सहायक हो गई है ? कवर्धा तहसील में इन दिनों पटवारी से किसान भयभीत है पटवारी के दबंगई से किसान परेशान हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य के प्रभावशाली मंत्री मोहम्मद अकबर के विधानसभा में किसानों को परेशान करने कोई कसर नहीं छोड रही हैं, हल्का नंबर 18 डबराभाट के पटवारी रेखा देवदास के दबंगई इतना है किसान को मुंहमांगी रकम चाहे किसान को नामांत्रण हो या नकल लेना हो या अन्य अपने जमिन से संबंधित कार्य कराने है तो मुंहमांगी कीमत चुकानी पड़ेगी ।

जो किसान पटवारी के मुंहमांगी कीमत चुकाने में असमर्थ होगा उसका कार्य नही होने का 100% ग्यारंटी है अगर किसान किसी प्रकार फरयाद अपने कार्य को कराने इधर उधर प्रयास किया तो उस किसान का रिकार्ड में हेराफेरी उस तरिका से किया जाता है जीसस किसान का रिकार्ड सुधार कराने में चप्पल घिस जायेगा तफतरो का चक्कर लगाते हुए पर सुधार नही करा पायेगा उपर से किसान को फर्जी मामलों में फंसाने की षड्यंत्र अलग से पटवारी द्वारा मुफ्त में किये जाने की धमकी मिलता है ताकी पटवारी के भृष्ट्राचार पर परदा पडी रहें।

सुत्र बताते हैं पटवारी रेखा देवदास की ताल्लुक राजनीति से जुड़े हैं भारतीय जनता पार्टी के महिला प्रकोष्ठ में इनके माता जी है पिता रिटायर रेंजर वन विभाग पंडरिया से हुऐ हैं जिससे वन मंत्री मोहम्मद अकबर से जुड़े होने का भरपूर इस्तेमाल करने में लगी हैं दोनों हाथ में राजनितिक दलों की शक्ति ही हल्का नंबर 18 डबराभाट जमुनिया पंचायत के किसानों को शोषण करने में कही सहायक तो नही बन गया है।

इसलिए क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य विजय शर्मा जो भाजपा के भृष्ट्राचार से लडने वाले नेता के रुप में ख्याती प्राप्त है जबकी जनपद सदस्य कांग्रेस के पंचु कोसरिया और राज्य के ऊंचे ओहदे प्राप्त बड़े हस्ती के मंत्री मोहम्मद अकबर जैसें के क्षेत्र में किसानों को पटवारी लुट मचायें है और पक्ष विपक्ष दोनो चुप है।

इसलिए घुकसा डबराभाट के किसान अब पटवारी रेखा देवदास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और लिखित में शिकायत तहसीलदार कवर्धा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कवर्धा,माननीय मंत्री मोहम्मद अकबर , माननीय मंत्री जयसिंह अग्रवाल राजस्व मंत्री को लिखित शिकायत दें कर पटवारी रेखा देवदास हल्का नंबर 18 डबराभाट जमुनिया पंचायत से तुरंत हटाने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button