कवर्धाछत्तीसगढ़पंडरिया

शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ छत्तीसगढ़ का पंजीयन प्रमाण पत्र का विमोचन के साथ प्रदेश संगठन का चुनाव करते हुए सर्वसहमति से प्रदेश अध्यक्ष देवर्श भाई सापरिया को बनाऐ वही प्रदेश महासचिव पुनः विजय कुमार धृतलहरे को भारी समर्थन के साथ किया घोषित।

लोरमी -: आज शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ छत्तीसगढ़ के आहवान पर भारी संख्या में प्रदेश भर के शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता लोरमी के मंगलम भवन में शामिल हुए। जहा छत्तीसगढ़ राज्य के शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ के नाम से पंजीयन नहीं करा पाये थे जबकी छत्तीसगढ़ राज्य में 2018 से संगठन का निर्माण किया गया था और संगठन के मुखिया को जिम्मेदारी सौंपी गई थी पर लगातार पांच वर्ष में पंजीयन नहीं करा सके इससे 10 सितम्बर को प्रदेश समीक्षा बैठक भोरमदेव में तत्कालीन अध्यक्ष ने उपाध्यक्ष के माध्यम से अवगत कराया था संगठन के पंजीयन आवेदन रद्द हो गया है और अब मैं पंजीयन कराने आप सभी को सौपता हूं इस सूचना प्रदेश उपाध्यक्ष ने भोरमदेव बैठक में सभी को अवगत कराया था इसके बाद प्रदेश महासचिव विजय धृतलहरे ने पंजीयन का काम अपने हाथों में लिया और एक सप्ताह के भीतर शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ छत्तीसगढ़ के नाम से पंजीयन करा लिया है ।

जिसका विमोचन पंजीयन प्रमाण पत्र छत्तीसगढ़ के सभी राशन दुकानदार के समक्ष लोरमी बैठक में किया गया है। इससे दूकानदारो में भारी उत्साह देखा गया है। आप को बता दें पुर्व में सूचना संगठन चुनाव की दी गई थी!इस बात का चर्चा दूकानदारो के साथ खुलें मंच में किया गया!जहा सभी उपस्थित दूकानदारो ने एक स्वर में संगठन का चुनाव आज ही करने निर्णय लिया।

उपस्थित भारी संख्या में दूकानदारो के निर्णय पर प्रदेश संगठन का चुनाव संपन्न करते हुए सर्व सहमति से मुंगेली जिला के अध्यक्ष देवर्श भाई सापरिया को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त दी गई वही प्रदेश महासचिव के पद पर पुनः विजय कुमार धृतलहरे को भारी संख्या में समर्थन करते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई इसी कडी में प्रदेश उपाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ को समाप्त करते हुए एक ही संगठन में महिला पुरुष समावेश करते हुए श्रीमति कृष्णा पटेल जी को प्रदेश उपाध्यक्ष की नियुक्ति दी गई जबकी प्रदेश कोषाध्यक्ष विजय राठौर जी को प्रदेश सचिव मुंगेली जिला अध्यक्ष का प्रमोशन करते हुए प्रदेश सचिव प्रदेश सहसचिव के पद पर बस्तर के हैजेबंर सेठिया को नियुक्त किया गया है।

वही प्रदेश संरक्षक कवर्धा के लक्षण भटट विशेष बंजारे शाहिद खान प्रदेश कार्यकारिणी में भिलाई से रामअकबाल यादव डोंगरगांव से किरण पुजन शुसिला निषाद बिलासपुर से असलम मेमन रायपुर से फिरोज खान लखनपुर अंबिकापुर से सरस्वती प्रजापति बलरामपुर रामानुजगंज से बीडी लाल गुप्ता चौकी से क्रांति साहू लोरमी से वासकल बंजारे को घोषित किया गया है जबकी नया जिला अध्यक्ष भी घोषित किया गया जिसमें मुंगेली जिला अध्यक्ष लखन लाल यादव, मानपुर मोहला चौकी जिला अध्यक्ष क्रांति साहू ,राजनांदगांव जिला अध्यक्ष सुशिला निषाद ,कबीरधाम जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मी साहू ,लोरमी ब्लाक अध्यक्ष वासकल बंजारे, मुंगेली ब्लाक अध्यक्ष यथावत राजेंद्र साहू को घोषित किया गया है आगे संगठन ने छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जिला,ब्लाक ,अध्यक्ष का घोषणा करेगी वही सदस्यता अभियान चलाया जाएगा प्रदेश के सभी 13 हजार दूकानदारो को अपिल किया है नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष देवर्श भाई सापरिया ने शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ छत्तीसगढ़ एक मात्र संगठन है जो दूकानदारो का हित पर कार्य करेगी इसलिए आप सभी संगठन से जुड़े और जिम्मेदारी भी बखुबी पुरी करें। और नव नियुक्त प्रदेश पदाधिकारी ने शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ छत्तीसगढ़ के नाम से कुटुम्ब एप लांच किया है जिसमें भी सदस्यता लेने अपिल किया है।

आज के शासकीय राशन दुकानदार एवं विक्रेता कल्याण संघ छत्तीसगढ़ के आहवान पर भारी संख्या में दूकानदारो ने भाग लिया वहीं संघ के पदाधिकारी ने मिडिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ सरकार को निवेदन किया है दुकानदार बहुत परेशान हैं मेहनत के हिसाब से पैसा नहीं मिल रहा है मार्जिन राशि अन्य राज्य के समकक्ष मिलना चाहिए मांग किया है।

Related Articles

Back to top button