कवर्धाछत्तीसगढ़पंडरिया

पंडरिया विधानसभा की जनता के समस्याओं का निराकरण करने विधायक भावना बोहरा ने कुंडा में किया छठवें जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभारम्भ।

रणवीरपुर में आयोजित जन दर्शन कार्यक्रम में विधायक भावना बोहरा ने सुनीं जनता की समस्या, अधिकारियों को तत्काल निराकरण हेतु दिए निर्देश।

पंडरिया विधानसभा विधायक भावना बोहरा ने विधानसभा चुनाव के पूर्व भावना दीदी की गारंटी में जनता की सुविधा और क्षेत्र के विकास हेतु जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र की स्थापना करने का संकल्प किया था। आज उनका यह संकल्प सिद्धि की ओर अग्रसर है। पंडरिया विधानसभा की जनता के समस्याओं का निराकरण करने विधायक भावना बोहरा ने आज ग्राम कुंडा में छठवें जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभारम्भ किया। एक जनप्रतिनिधि द्वारा जनता से किये अपने वादे को पूरा करने के लिए भावना बोहरा की सक्रियता की सराहना आज पूरे विधानसभा की जनता कर रही है। आज भावना बोहरा ने ग्राम कुंडा में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र का शुभारम्भ किया इसके पूर्व उनके द्वारा वनांचल क्षेत्र कुकदुर, पंडरिया, पांडातराई, रणवीरपुर एवं इंदौरी में इस केंद्र की शुरुआत हो चुकी है।

भावना बोहर द्वारा लगातार जन दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से भी जनता के समक्ष उनके गाँव व क्षेत्र व्याप्त समस्याओं से अवगत हो रहीं हैं। ग्राम रणवीरपुर के समरसता भवन में आयोजित जन दर्शन कार्यक्रम में विधायक भावना बोहरा जनता से रूबरू हुईं। विधायक ने जनता की समस्याओं को सुना और प्राथमिकता के साथ उसके उचित निवारण हेतु शिविर में उपस्थित सभी विभाग के अधिकारियों को तत्काल निर्देशित किया। इसके पूर्व भी विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में इस कार्यक्रम के माध्यम से लगातार जनता के बीच जाकर वे उनकी समस्याओं व आवश्यकताओं से अवगत हो रहीं हैं साथ ही उसका समाधान कर रहीं हैं। विधायक भावना बोहरा ने कहा कि आने वाले समय में भी ऐसे कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जाएगा और जनता से सीधे संवाद कर उनकी हर दुविधाओं का समाधान करने के लिए हमारा प्रयास जारी रहेगा।

केंद्र के शुभारम्भ अवसर पर भावना बोहरा ने कहा कि आज ग्राम कुंडा में हमने जनसेवा ही भावना केंद्र का शुभारम्भ कर जनता की सेवा में समर्पित किया है और मुझे विश्वास है कि इस केंद्र की स्थापना से क्षेत्रवासियों को बेहतर सुविधाओं के साथ ही उनकी मूलभूत समस्याओं का भी त्वरित निवारण होगा। “सर्वे भवन्तु सुखिनः” हमारी भारतीय संस्कृति व परंपरा रही है और इसी उद्देश्य को सार्थक करने का प्रयास करते हुए हमने जनता की समस्यों,दुविधाओं का निराकरण करने के साथ ही उन्हें शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके और क्षेत्र के विकास से जुड़े महत्वपूर्ण सुझाव हमें प्राप्त हो सके इसके लिए हमने इस केंद्र की स्थापना की है। जनता से सीधे संवाद करने का यह एक बहुत ही सरल माध्यम है, जिससे हमें क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं का निराकरण कर जनता की खुशहाली व क्षेत्र की समृद्धि के लिए कार्य करने का अवसर मिल रहा है। आज कुंडा क्षेत्र में निवासरत परिवारजनों को इस केंद्र के माध्यम से किसी भी समस्या के समाधान के लिए जिला कार्यालय आने-जाने की असुविधा से नहीं उठानी पड़ेगी और उनके गाँव के समीप ही हर समस्याओं का निराकरण त्वरित रूप से हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा के 7 प्रमुख स्थानों में इन केन्द्रों को शुरू करने का संकल्प किया है और जल्द ही हमारा यह संकल्प पूरा होने वाला है।आज मुझे ख़ुशी है कि 6 स्थानों में हमने इस केंद्र की स्थापना कर दी है जहाँ कार्य भी शुरू हो चुका है। इसके साथ ही जन दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से भी जनता के बीच पहुंचकर उनकी आकाँक्षाओं व समस्याओं को सुनकर उसे दूर करने के लिए भी हम निरंतर प्रयास कर रहें हैं, जिसमें जनता का भरपूर सहयोग व मार्गदर्शन भी हमें प्राप्त हो रहा है। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारा यह दायित्व बनता है कि जनता ने जिस विश्वास के साथ हमें क्षेत्र के विकास, वहां व्याप्त समस्याओं को दूर करने एवं जन सुविधाओं का विस्तार करने की जो जिम्मेदारी दी है उस जिम्मेदारी व अपने दायित्वों को हम पूरा करें और इसे पूरा करने में जनता की भी जनभागीदारी हमारे लिए बहुमूल्य है।

 

भावना बोहरा ने आगे कहा कि पंडरिया विधानसभा का सर्वांगीण, विकास, मूलभूत सुविधाओं का विस्तार और केंद्र व छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की भाजपा सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन तथा जनता को उसका लाभ मिल सके इसके लिए हम अपने प्रयासों को निरंतर जारी रखेंगे। हाल ही हमने क्षेत्रवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी भावना दीदी की गारंटी में निशुल्क एम्बुलेंस की सेवा का जो संकल्प किया था उसे जनता के आशीर्वाद और मार्गदर्शन के साथ ही कुल 8 एम्बुलेंस की निशुल्क सेवा हमने शुरू की है, जिससे क्षेत्रवासियों को आपातकालीन परिस्थिति में व गर्भवती माताओं-बहनों को भी अस्पताल आने-जाने की सुविधा मिल रही है।

Related Articles

Back to top button