कवर्धाछत्तीसगढ़

*उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा की त्वरित पहल से मस्कट में मानव तस्करों के चंगुल से बचकर भारत पहुंची जोगी दीपिका।

श्री विजय शर्मा से मिलकर सुनाई आपबीती: उनकी पहल और मदद के लिए जताया आभार* 

*श्री विजय शर्मा से मिलकर सुनाई आपबीती: उनकी पहल और मदद के लिए जताया आभार*

 

कवर्धा 10 फरवरी 2024/ मस्कट में बंधक बनाई गई छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले खुर्सीपार की निवासी जोगी दीपिका के मामले में ओमान स्थित इंडियन एम्बेसी से उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने संपर्क कर जोगी दीपिका की मदद का आग्रह किया। वे सतत रूप से इंडियन एम्बेसी के संपर्क में रहे और अपडेट लेते रहे। जिस पर त्वरित की गई कार्रवाई के पश्चात दीपिका को सुरक्षित एम्बैसी लाया गया। अब दीपिका सुरक्षित भारत पहुंच गयी हैं। छत्तीसगढ़ पहुंचकर सबसे पहले जोगी दीपिका उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा से मिलने पहंुची और उन्हें अपनी आपबीती सुनाई। जोगी दीपिका ने कहा कि आपकी मदद से ही आज मैं अपने वतन सुरक्षित लौट पाई हूं। नहीं तो मैं वहां जीवन भर बंधक ही रह जाती। उन्होंने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा के प्रति आभार प्रकट किया।

 

उल्लेखनीय है कि दुर्ग जिले के निवासी जे. मुकेश ने पुलिस को आवेदन दिया था कि उनकी पत्नी जोगी दीपिका को घरेलू काम दिलाने के बहाने हैदराबाद निवासी अब्दुल्ला ने ओमान देश की राजधानी मस्कट निवासी हाफिजा के घर गत वर्ष मई 2023 में भेजा था, जहां जोगी दीपिका को बंधक बनाकर रखा गया था। दीपिका का पासपोर्ट, वीजा संबंधित सारे दस्तावेज़ भी रख लिए गए थे। उसे भारत वापस भेजने रकम की भी मांग की जा रही थी।

 

यह विषय जैसे ही उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा के संज्ञान में आया। उन्होंने स्वतः पहल करते हुए पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मस्कट में मानव तस्करो के चंगुल से बचकर भारत पहुची जोगी दीपिका ने वैशालीनगर विधायक रिकेश सेन के साथ उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई व उनके पहल व मदद के लिए आभार जताया।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?