कवर्धाराजनीति

2023 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाना,2024 के लोकसभा में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना भारतीय जनता पार्टी का दो बड़ा लक्ष्य है: रमन सिंह

2023 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाना,2024 के लोकसभा में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना भारतीय जनता पार्टी का दो बड़ा लक्ष्य है: रमन सिंह

०० प्रबुद्धजन सम्मेलन में मोदी जी के 9 साल की कार्यकाल पूरे होने पर बताई गई उनकी उपलब्धियां।

कवर्धा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष की कार्यकाल पूर्ण होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को यूथ क्लब में लोकसभा स्तरीय प्रबुद्ध जन सम्मेलन का आयोजन किया। इस सम्मेलन में राजनांदगांव लोकसभा व जिले की वरिष्ठ प्रबुद्ध नागरिकों का सम्मान किया गया ।सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पुराने कार्यकर्ताओं से मिलकर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा 12 साल बाद आज वरिष्ठ लोगों से रूबरू होने का अवसर मिला है। रमन सिंह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष की कार्यकाल पूरी हो गई । जिसको लेकर 30 मई से 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा मोदी जी के नाम से देश और दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। इस मौके पर उन्होंने कहा पूर्व के 15 साल भाजपा के और साढ़े 4 साल के भूपेश सरकार के बीत रहे है। इसीलिए प्रबुद्धजनों के बीच इसकी चर्चा होनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा यहां वही लोग बैठे हैं जिन्होंने मुझे पार्षद से विधायक ,सांसद और तीन बार मुख्यमंत्री बनाएं।उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का जिक्र करते हुए कहा वाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया भाजपा के लिए इससे बड़ी उपलब्धि और क्या सकती है। उन्होंने कहा भाजपा गांव, गरीब व किसान के हित में काम किया है। मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना बनाकर 58 लाख परिवारों को 1 रुपए किलो में चावल देकर प्रदेश के पलायन को रोका। जिसे लोग आज भी याद करते हैं। हमने किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए धान खरीदने की समुचित व्यवस्था की । 5 लाख मैट्रिक टन से बढ़ाते बढ़ाते 70 लाख मैट्रिक टन धान खरीदने की व्यवस्था बनाई। हमने केवल खरीदी का काम नहीं किया । बल्कि उत्पादन खरीदी और वितरण का भी प्रबंध किया। डॉ रमन सिंह ने कहा यही सिस्टम आज पूरे देश में लागू हो रहा है। इस अवसर पर सांसद संतोष पांडे ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की 9 सालों की उपलब्धियों गिनाई। श्री पांडे ने भारत को पुनः विश्व गुरु के रूप में अग्रसर होने की बात कही। पांडेय ने कहा 9 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने डिजिटल युग की शुरुआत हुई है। इससे आम जनों के जीवन में बड़ा बदलाव आया है। आत्मनिर्भर भारत से देश और देशवासी मजबूत हुए हैं ।आज देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा साल 2014 के पूर्व ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता था जब किसी के ऊपर कोई भ्रष्टाचार का आरोप ना लगा हो। बड़े बड़े घोटाले जिसने देश की जनता व अर्थव्यवस्था को तार तार कर दिया था। ऐसे समय में देश की जनता अपनी उम्मीदें हो चुकी थी लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को अद्भुत दिशा दिया जो आज पूरी दुनिया के सामने है। पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के सपनों को साकार करने संकल्पित है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में किसान की खेत और गरीब की पेट की चिंता केवल भाजपा की सरकार करती आई है। कांग्रेसीयों को शराब बेचने से फुर्सत नही है। स्वागत भाषण जिला अध्यक्ष अनिल सिंह ने दिया.

 *भाजपा के दो बड़े लक्ष्य*

लोकसभा स्तरीय प्रबुद्धजन सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भाजपा के 2 बड़े लक्ष्यों के संबंध में बताया । भाजपा पूरे देश में दो बड़े लक्ष्यों को लेकर प्रबुद्ध जन महासम्मेलन कर रही है। जो कार्यकर्ताओं की ताकत के बगैर संभव नहीं है। उन्होंने कहा 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाना पहला लक्ष्य है। भ्र्ष्टाचार में डूबी भूपेश सरकार को उखाड़ फेकना है। दूसरा लक्ष्य है 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए हम सबको तैयार रहना है।

*विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्धजन भी मंच पर रहे मौजूद*

इस आयोजन के प्रभारी रघुराज सिंह और जसविंदर बग्गा ने बताया कि मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता रखने वाले प्रबुद्ध जन भी मौजूद रहे. सम्मेलन में पूरे लोकसभा से बड़ी संख्या में चिकित्सक, वकील, सीए, साहित्यकार, खिलाड़ी और समाज प्रमुखों के रूप में प्रबुद्ध जन तथा भाजपा के कार्यकर्ता, पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?