छत्तीसगढ़पंडरिया

जुआ सट्टा खुलेआम संचालन,अवैध शराब विक्रय से जनप्रतिनिधियों में रोष* पुलिस मस्त जनता त्रस्त ।

पंडरिया-: पंडरिया नगर एवं आसपास के गावो में राजनीतिक संरक्षण के चलते सट्टा,जुआ एवं अवैध शराब का विक्रय चरम सीमा पर है , पुलिस कार्यवाही के नाम पर छोटे पट्टीदारो को पकड़ कार्यवाही की खानापूर्ति तो कर लेता है परंतु बड़े खाईवाला व निगरानीशुदा सटोरियों पर कार्यवाही शून्य है।

नगर पंचायत पंडरिया के अध्यक्ष प्रतिनिधि ,नगर पंचायत उपाध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष के साथ अनेको निर्वाचित पार्षद-एल्डरमेन ,जनसेवको के साथ व्यापारी गणों ने पंडरिया थाना प्रभारी के नाम थाना में पंडरिया एवं ग्रामीण इलाकों में चल रहे सट्टा-जुआ एवं अवैध शराब विक्रय को बंद कराने के लिए ज्ञापन सौंपा है ।

 

जनप्रतिनिधियों ने अपने पत्र में लिखा है कि पंडरिया थाना छेत्र में सट्टा, जुआ एवं अवैध शराब विक्रय का अवैधानिक कार्य बड़े स्तर पर फल फूल रहा है वही बड़े व निगरानी शुदा सटोरिये द्वारा अपनी उची पहुच के चलते बेखौफ हो अपने ठिकाने से सट्टा का संचालन किया जा रहा है,साथ ही सभ्रांत एवं जनप्रतिनिधियों के खिलाफ झूठी शिकायत की जा रही है। पंडरिया थाना प्रभारी को सौंपे ज्ञापन में नगर के जनप्रतिनिधियों ने लिखा है कि जनप्रतिनिधियों के खिलाफ किये जा रहे झूठी शिकायत की निष्पक्ष जांच करने के साथ वास्तविक एवं निगरानी शुदा सटोरियों पर अविलम्ब कार्यवाही करते हुए सट्टा-जुआ को समूल नष्ट किया जाए, ठोस कार्यवाही नही होने की दशा में जनप्रतिनिधि जन आन्दोलन करने बाध्य हो जाएंगे।

 

इधर यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं आखिर पुलिस के जानकारी के बिना इतनी आज़ादी से कोई जुआ सट्टा खुलेआम संचालन तो नहीं कर सकता ? तत्कालीन पुलिस अधीक्षक बहोत से थाना प्रभारीयो को स्थानांतरण किये थे उसी बीच पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण हो गया तत्कालीन पुलिस अधीक्षक का थाना प्रभारियों का स्थानांतरण आदेश को पालन नया पुलिस अधीक्षक क्यों नही किये इसके पिछे कही सट्टा जुआ अवैध शराब का लाबिंग तो नही है ? सवाल जाहिर सी बात है जब से नया पुलिस अधीक्षक कबीरधाम जिला में पदस्थ हैं तब से किसी भी थाना प्रभारी एक या दो को छोड बदले नही गये है आखिर क्या बात है ?

इसीलिए पंडरिया नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौंपते हुए थाना परिसर में नगर पंचायत उपाध्यक्ष भाजपा महामंत्री विशाल शर्मा, इंटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष संजू तिवारी, क्षेत्र के जनसेवक आनंद सिंह, नगर पंचायत नेता प्रतिपक्ष घनश्याम साहू, अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव गायकवाड, पार्षद गण :- शंकर राव, श्यामू धूलिया, अनुराग ठाकुर, खोवा भास्कर, चंदन मानिकपुरी, चंद्रभान बारामते, लाला यादव, संदीप साहू, लक्ष्मण राय, एल्डरमैन अकबर खान सहित नगर के व्यापारी जन एवं आम जन मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?