कवर्धाछत्तीसगढ़

कबीरधाम जिला के अंतिम छोर थाना रेगाखार अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित ग्राम डोंगरिया पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव।

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत अति नक्सल प्रभावित ग्राम डोंगरिया में कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ

सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव का छत्तीसगढ़ की पारंपरिक तरीके से किया भव्य स्वागत

मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के सरहदी ग्रामों लगभग 28 टीमों ने लिया भाग

कवर्धा, 04 अक्टूबर 2023। कबीरधाम जिला के अंतिम छोर थाना रेगाखार अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित ग्राम डोंगरिया में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ में कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के अति नक्सल प्रभावित ग्राम डोंगरिया पहुंचने पर सैकड़ो की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने छत्तीसगढ़ की पारंपरिक खुमरी पहनाकर भव्य स्वागत किया। कबड्डी प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के सरहदी ग्रामों के लगभग 28 टीमों ने भाग लिया है। कबड्डी प्रतियोगिता ग्राम खेल समिति, समस्त ग्रामवासी और पुलिस विभाग के तत्वाधान में आयोजित किया गया है। उल्लेखनीय है कि कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के निर्देशन, उप पुलिस अधीक्षक श्री संजय ध्रुव के मार्गदर्शन में लगातार वनांचल गांवो, अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में खेल का आयोजन किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए यातायात नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक समझाया और हम सब को इन नियम का पालन करना चाहिए ताकि वाहन दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंनें धोखा धड़ी से बचने और धोखा धड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों से दूर रहने तथा उनके रोकथाम के उपाय सभी को बताया। उन्होंने ग्रामवासियों एवं खिलाड़ियों को जानकारी दिया गया कि इस प्रकार का आयोजन जिले के सभी थानों में समय-समय पर कराया जा रहा है। जिसका उदेश्य मात्र एक है कि जनता और पुलिस को आपस में जोडे रखना, ताकि हर प्रकार से आम जनो को भयमुक्त, अपराधमुक्त, नशामुक्त, पुलिस से मधुर संबंध स्थापित कर आम लोगो के बीच सरलता से पहुंचा जा सके और शासन प्रशासन के नियमों कि जानकारी जन जन तक पहुंचाई जा सके। इस अवसर पर थाना प्रभारी श्री झुमुक सांडिल्य, ग्राम खारा के सरपंच श्री जागृत मानिकपुरी सहित सैकड़ो की संख्या में खिलाड़ी, जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव बने आइकॉन

अति नक्सल प्रभावित ग्राम डोंगरिया के स्थानीय युवाओं ने बताया कि “जब से पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने जिले की कमान संभाली है, तब से सामुदायिक पुलिसिंग के तहत खेल प्रतियोगिता लगातार चल रही है। उन्होंने बताया की एसपी सर बीच-बीच में जब दौरे पर निकलते हैं, तो युवाओं के बीच जाते हैं। उनसे अच्छा वातावरण स्थापित करते हैं। वे लगातार लोगों को जागरुक करते रहते हैं। जिसकी चर्चा पूरे जिले भर में हैं। स्थानीय युवाओं ने बताया की एसपी डॉ. पल्लव सर कबीरधाम में पदस्थापना के बाद से ही क्षेत्र में दुर्घटना क्राइम में भी कमी आई है।

जिले में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिता का किया जा रहा आयोजन

कबीरधाम पुलिस द्वारा जनता और पुलिस के बीच बेहतर संबध स्थापित करने के उद्देश्य से जिले में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत क्रिकेट, कबडड्ी सहित विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही वनांचल के पढ़ाई छोड़ चुके, शिक्षा से वंचित युवाओं को शिक्षा से भी जोड़ा जा रहा है। जिले के अंतिम छोर थाना रेगाखार अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित ग्राम डोंगरिया में कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव भी आयोजन में शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button
× How can I help you?