छत्तीसगढ़राजनीतिसंपादकीय

12हजार हर विवाहित महिला 10 हजार भुमिहिन 31सौ में धान 55 सौ में तेंदूपत्ता तो 5 सौ में गैस सिलेंडर और 18 लाख पक्का मकान जैसे अनेक वायदे के सहारे भाजपा छत्तीसगढ़ के कुर्सी पायेंगी ?

कवर्धा -: (विजय धृतलहरे) बल्लूराम डॉट कॉम 

छत्तीसगढ़ राज्य में चुनाव चरम सीमा पर पहुंच गई है 7 नवम्बर को प्रथम चरण के मतदान होने वाले हैं मतदान से पहले मतदाता कांग्रेस और भाजपा के घोषणा पत्र का इंतजार कर रही थी।आज भाजपा के अमित शाह पुर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुणसाव ने छत्तीसगढ़ भाजपा कार्यालय रायपुर में 47 पृष्ठ के घोषणा पत्र जारी किया है भाजपा के घोषणा पत्र में महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए महिलाओं के लिए अनेक वायदे किया है ।

और राज्य के छोटे वर्ग को भी लाभ पहुंचाने का वचन दिया है जिसमें महिलाओं को 500 रुपया में गैस सिलेंडर तो पक्का मकान और 1000 हजार प्रति महिना नगद राशि प्रत्येक विवाहित महिला को महिला समूह को रेडी टू ईट और महिला समूह को कम ब्याज दर में ब्योसाय के लिए 5 लाख कर्ज की वायदे है वही भुमिहिन को 10 हजार रुपए का घोषणा है तो तेंदूपत्ता संग्राहकों को 5500 रुपया प्रति मानक बोरा दे कर वनांचल क्षेत्र को लाभान्वित करने का प्रयास है।

PDF download kare

वही किसानों को लाभ पहुंचाने का काम करते हुए 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपया दर एक मुस्त राशि और खाद बीज के दर में नियंत्रण का वायदा है तो बेरोजगारों को नौकरी देने जैसे अनेक महत्वपूर्ण वायदा का 47 पृष्ठ में छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों को लाभ देने का कोशिश किया वही खेती के लिए सिंचाई साधन 24 घंटा बिजली बिल में नियंत्रण जैसे बातो का ख्याल रखा गया है।

भाजपा के घोषणा पत्र में मुख्य रूप से महिलाओं भुमिहिन बेरोजगार युवाओं छात्र छात्राएं ब्यापारी किसान सभी को ध्यान में रख कर छत्तीसगढ़ के राजकोषीय स्थिति को भी ख्याल रख कर घोषणा पत्र जारी कर दिया गया है।

अब सत्ता दल के घोषणा पत्र जारी होना बाकी है चुनावी भाषण के आधार पर कांग्रेस कर्ज माफी बिजली की बील हाफ पर भाजपा को भारी न पड जाये ये जनता तय करेगी ।

Related Articles

Back to top button