कवर्धाछत्तीसगढ़

विकासखंड बोड़ला में एक ही दिन में सर्वाधिक 13 हजार 334 लोगों का किया गया टीकाकरण

कोविड टीकाकरण महाभियान :– 

जिले में 14 हजार 799 का हुआ एक ही दिन में कोविड टीकाकरण

 

विकासखंड कवर्धा में 27 अगस्त को होगा टीकाकरण महाभियान 

 

कलेक्टर श्री महोबे ने टीकाकरण महाअभियान में शत प्रतिशत वेक्सिनेशन कराने की अपील की

 

कवर्धा 26 अगस्त 2022। जिले में कोविड टीकाकरण महाभियान का सफल परिणाम दिखाई दे रहा है। जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को लेकर विकासखंडवार छूटे हुए लोगो का टीकाकरण किया जा रहा है। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के निर्देश पर विगत दिवस 24 अगस्त को विकासखंड बोड़ला ने टीकाकरण महाभियान चलाया गया। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम सहित अन्य विभागों ने इस अभियान को सफल बनाने में अपनी ताकत झोंक दी। जिसके परिणाम विकासखंड बोड़ला में एक ही दिन में 13 हजार 334 लोगों का वेक्सिनेशन कर सर्वाधिक टीकाकरण का लक्ष्य हासिल किया। इसके साथ ही अन्य टीकाकरण केंद्रों सहित पूरे जिले में 14 हजार 799 लोगो का एक ही दिन में टीकाकरण किया गया।

कोविड टीकाकरण महाभियान के लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से कवर्धा विकासखंड में 27 अगस्त 2022 को टीकाकरण महाभियान चलाया जाएगा। जहां प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम 12 या 12 से अधिक आयु के योग्य व्यक्तियों का निः शुल्क टीकाकरण करेगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। सभी गांवों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। ऐसे व्यक्ति जो टीकाकरण से छूटे हुए है वे अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूर करवाएं। जिन्होंने कोविड का पहला और दूसरा डोज लगवा लिया है वे बूस्टर डोज लगवाकर इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुजाय मुखर्जी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की सुरक्षा के लिए जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण करने 22 अगस्त से कोविड टीकाकरण महाभियान चलाया जा रहा है। जिसमें विकासखंडवार लक्ष्य निर्धारित करते हुए 22 अगस्त को विकासखंड पंडरिया में महाभियान का शुभारंभ किया गया। इसके बाद 24 अगस्त को विकासखंड बोड़ला में टीकाकरण महाअभियान चलाया गया। कल 27 अगस्त को विकासखंड कवर्धा में टीकाकरण का महाभियान होगा। उन्होंने कहा कि सही समय पर टीकाकरण करवाएं और कोविड-19 से होने वाले अपातकाल से बच सकते हैं।

 

कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने टीकाकरण महाअभियान में शत प्रतिशत वेक्सिनेशन कराने की अपील की

 

कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने कहा की कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। हमे सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण से बचने ले लिए टीकाकरण एक कारगार उपाय है। यह सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करता है। इससे हम सुरक्षित रह सकते हैं। कलेक्टर श्री महोबे ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि जिले में शत प्रतिशत विक्सिनेशन के लिए टीकाकरण महाभियान चलाया जा रहा है। 27 अगस्त को विकासखंड कवर्धा में टीकाकरण महाभियान चलाया जाएगा। जहां सभी नागरिकों को स्वयं प्रेरित होकर टीका लगा कर टीकाकरण अभियान में शामिल होना चाहिए। अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए स्वयं टीका लगाए और दूसरे को भी प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए इस अभियान में शामिल होकर सफल बनाने में सहयोग करें।

Related Articles

Back to top button